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Saturday, September 12, 2009

इस्लाम और इस्लामी संस्कृति का विकास

इस्लाम और इस्लामी संस्कृति का विकास

शुरूआत
प्रारंभिक काल से मदीना इस्लामी संस्कृति और सभ्यता से पता चला है राजनीति, अर्थशास्त्र और प्रौद्योगिकी और अन्य लोगों की दुनिया में परिलक्षित होते हैं. मदीना की अवधि में इस्लाम के जीवन दर्शन के बुनियादी मूल्यों को निर्धारित किया है पैगंबर मोहम्मद द्वारा सीधे दिया है, जो दुनिया में इस्लामी सभ्यता और संस्कृति के साथ मुस्लिम समुदाय के जीवन को प्रभावित करेगा.
इस्लामी सभ्यता की प्रगति इस्लामी समाज एकाधिक के अस्तित्व के विकास से अलग नहीं किया जा सकता है और उस समय दुनिया की गतिशीलता के अनुसार बढ़ रहा है, लोग हैं, जो एक मजबूत आधार नहीं है के बीच में इस्लामी उपस्थिति और बुद्धि और विवेक के मूल्यों पर पकड़ नहीं है, इस्लाम के पैगंबर और दुनिया सभ्यता और प्रगति के विकास में एक प्रमुख योगदान की शुरुआत में दुनिया में एक नया प्रतिमान प्रस्ताव है कि मीडिया जगत द्वारा गर्भित की व्याख्या के माध्यम से प्रदान करता है बाद में सभी मानव जाति है कि इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के माध्यम से अवगत करा दिया है कि सबूत के तौर पर इस्तेमाल एक वास्तविक सच है, और तर्क है कि कुरान तकनीकी विकास और दुनिया विज्ञान के विकास ने साबित कर दिया जा सकता है.
मदीना की अवधि की शुरुआत में इस्लामी सभ्यता, सोसायटी इस्लामी सभ्यता की उस अवधि से परिचित हैं, और शुरू संवर्धित. सभ्यता है कि सरकारी तंत्र का गठन (गया राजनीतिक इस्लाम के साथ शुरू हुआ) नियंत्रण और महान पैगंबर मुहम्मद के आदेश के तहत.
इसके अलावा इस्लाम के सुनहरे दिन है कि जब, मुसलमानों के खलीफा खलीफा बहुत मजबूत, नागरिक समाज बन गया है जो हमारे वर्तमान लक्ष्य है के आदर्शों में एक कल्याणकारी समाज में रहने वाले खासकर उमय्यद खलीफा के दौरान समय खलीफा, बनाया है. इस्लामी सभ्यता और इस्लामी समाजों की संस्कृति की प्रगति बहुत व्यापक और विविध है, ताकि वह अपनी सांस्कृतिक संपत्ति के रूप में जाने जाते समय पर इस्लामी समुदाय को.
लेखक खलीफा के नेतृत्व Rasyidah की शुरुआत में इस्लामी सभ्यता की यात्रा (प्रथम चार ख़लीफ़ा वर्तमान बानी अब्बास के खलीफा के लिए) होगा, इन दिनों विश्व राजनीति, अर्थशास्त्र और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में इस्लामी सभ्यता की प्रगति के लिए एक बहुत बड़ा योगदान प्रदान .

ए खलीफा RASYIDAH
• उप मैं (Sayyidina अबू Bakr)
वह सर्वशक्तिमान परमेश्वर की उपस्थिति का सामना करना पड़ा जब एक राजनीतिक नेता वह निर्वसीयत के बारे में जो उसे इस्लाम के नेता के रूप में बदलना चाहिए कभी नहीं के रूप में के बाद वह मर गया. पैगंबर मुहम्मद के मुसलमानों को सौंपा के लिए निर्धारित है जो अपने नेता बन जाता है. एक महत्वपूर्ण सबक है मुसलमानों के पैगंबर मुहम्मद दिया गया है, कि राजनीतिक कार्यालय एक विरासत है कि रिश्तेदारों को gived चाहिए नहीं है, लेकिन यह एक बड़ा जनादेश सभी मेरे दिल के साथ क्या है और लोग अपने द्वारा चुने गए हैं.
पैगंबर की अवधि के बाद मुसलमानों के अल्लाह के खलीफा (स्थानापन्न मैसेन्जर) Sayyidina अबू Bakr, जो मदीना के उस समय के लोगों द्वारा सर्वसम्मति से चुने गए थे के नेतृत्व में. अकेले में अल्लाह के खलीफा खलीफा के रूप में जाना विकास. वह एक धार्मिक नेता और सरकार के प्रमुख के रूप में काम करना जारी रखा. दो कारक है कि खलीफा के रूप में अबू Bakr के चुनाव आबाद; हैं (1) नेता Quraysh गोत्रा में से होगी एक हदीस पर आधारित है कि पढ़ता है: "नेतृत्व Quraysh के हाथों में है." इस हालत के समय में जनता की राय बढ़ रहा है, (2) अबू Bakr इस्लाम के लोग, जो कई गुण है था, और इस्लाम में धर्मान्तरित के बीच पहला, वह आंकड़े कि पैगंबर के साथ प्रवास, और जब पैगंबर पुजारी के रूप में अपनी बहाना नियुक्त , और वह महान जन्म, बुद्धिमान और नेक था.
खलीफा अबू Bakr शुल्क है कि बहुत कम है के नेतृत्व के दौरान उन्होंने क्षेत्रीय मुद्दों के साथ सामना कर रहा है, मुस्लिम apostate के कई (इस्लाम से बाहर) और पैगंबर होने का दावा करने वाले लोगों की संख्या. इसके अलावा, उनके नेतृत्व की अस्वीकृति को अरब जनजातियों और मदीना की सरकार को प्रस्तुत नहीं करना चाहता. जनजाति मान रहे हैं कि समझौते के पैगंबर मुहम्मद किया अंत जब पैगंबर मर जाएगा, यह है कि वे नहीं चाहते क्योंकि खलीफा अबू Bakr मानते हैं. क्योंकि यह धर्म और सरकार की खतरनाक हो सकता है विरोध, खलीफा अबू Bakr इन जनजातियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए, ताकि Riddah स्वधर्म त्याग के खिलाफ युद्ध (युद्ध) आखिरी विकल्प है कि किया जाना चाहिए हो जाता है, एक के शासन में स्थिरता बनाए रखने के प्रयास के रूप में .
सरकार ने केंद्रीय लागू किया जब सरकार अभी भी लागू किया जाता है जब सत्ता में हैं, खलीफा अबू Bakr के मैसेन्जर कहाँ, कार्यकारी और विधायी खलीफा के अधिकार के अंतर्गत न्यायपालिका. पैटर्न हमेशा चर्चा वह भी अभी तक इस खलीफा की सरकार द्वारा किए गए आवेदन किया, वह हमेशा महत्वपूर्ण धर्म और सरकार से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श के लिए अपने दोस्तों को बनाया है.
हालांकि अराजकता के अबू Bakr शासन के प्रारंभिक चरण में, वह अब भी जारी आकांक्षा को सीरिया के क्षेत्र में इस्लाम के पैगंबर का विस्तार. सरकार पर उस समय राजनीतिक अबू Bakr द्वारा उठाए गए कदमों मिशनरी उत्साह और इस्लामी शासन के विस्तार दिखाया बहुत महत्वपूर्ण है और सकारात्मक प्रभाव, एक व्याख्या है कि काफी मजबूत इस्लामी बलों और इस्लाम के दुश्मन उभर भय और इस्लाम के खिलाफ कांप करने लगा . और यह कि आंतरिक समस्याओं कि उस समय हुआ के हस्तांतरण है.
हमले के बाद के पहले चरण में एक शानदार जीत है. बाद में, अबू Bakr अरब प्रायद्वीप के बाहर के क्षेत्र को बढ़ाने के लिए. मुख्य लक्ष्य इराक और सीरिया के इस्लामी राज्य क्षेत्र के साथ जो सीमाओं सीधे राज्य है. इराक के विस्तार खालिद इब्न अल वालिद, और सीरिया, शाखा बिन ऐश, Yazid इब्न अबू Sufyan, Syurahbil बिन Hasanah के तीन कमांडरों के नेतृत्व के नेतृत्व में. इब्न अल खालिद के नेतृत्व वालिद अल के अंतर्गत सेना के कमांडर 634 वर्षों में Hirah गुरु कर सकते हैं. इस बीच, इस्लामी ताकतों जो सीरिया के लिए मुश्किल है, क्योंकि इस्लामी सेना से ज्यादा मात्रा में बीजान्टिन सेना और पूरी तरह से हथियार है. अबू Bakr को सीरिया में मुसलमानों की मदद खालिद, और आदेश दिया अंततः युद्ध इस्लामी सेना ने जीती. लेकिन जीत Sayyidina अबू Bakr से नहीं देखा जा सकता है, क्योंकि वह बीमार हो गई और 634 में मर गया.
क्षेत्रीय विस्तार के प्रयासों अबू Bakr के अलावा भी अगले अवधि, दूसरों के बीच में इस्लामी सभ्यता के विकास में योगदान दिया;
1. स्कूलों कुरान का संग्रह. इस संग्रह 'की उमर इब्न Khatab विचार है, वह मानता है कि यह किया जाना चाहिए क्योंकि कुरान हाफिज जो युद्ध के दौरान मारे गए कई. अबू Bakr और इसे अनुमोदन, और Zaid इब्न Thabit के रहस्योद्घाटन पर सभा को काम सौंपा गया था.
2. Baitul Maal संस्थाओं के रूप में है, जो मुस्लिम समुदाय जो अबू Ubaidah द्वारा किया जाता है के लाभ के लिए लक्ष्य
3. न्यायिक संस्थान, Sayyidina उमर इब्न Khatab के नेतृत्व में की स्थापना
4. उम्मीदवारों अगले खलीफा की तैयारी की, है मुसलमानों के बीच के अवसर विभाजन नहीं हो आशा में.

अबू Bakr राज्य अपेक्षाकृत कम है जो देश में नई चुनौतियों से उबरने में कामयाब रहा था मदीना बड़ा हुआ, और भी विकास अरब प्रायद्वीप के बाहर और इस्लाम के विस्तार के लिए रास्ता तैयार किया है.

• उप द्वितीय (Sayyidina उमर इब्न Khatab)
अबू Bakr दोस्तों के साथ जब बीमार और उमर इब्न Khatab उठाया अगले खलीफा के लिए एक विकल्प के रूप में सलाह ली.
पहले से ही पहले खलीफा द्वारा लिया गया जारी रखा और उमर बिन Khatab द्वारा विकसित की सड़क, और स्वाद के लिए 635-विस्तार का वर्ष लहर सीरिया के इस्लामी शासन के अधीन पतन (सीरिया) के साथ. एक आधार के रूप में सीरिया का उपयोग करके, विस्तार मिस्र में जारी (641 वर्ष के अधीन), फारसी और मोसुल. उमर, इस्लामी क्षेत्र अरब प्रायद्वीप, फिलीस्तीन, सीरिया, शामिल है, के समय फारस और मिस्र के अधिकांश.
तेजी से विस्तार के ऐसे एक लहर के लिए क्षतिपूर्ति, उमर जैसे फारसी के रूप में देश की प्रशासनिक व्यवस्था को गोद लेने के द्वारा राज्य प्रशासनिक सुधार किया विकसित की है. प्रशासकीय क्षेत्र के आठ प्रांतों में विभाजित, मक्का, मदीना, सीरिया, प्रायद्वीप, बसरा, Kufa, फिलिस्तीन और मिस्र. प्रशासनिक विकास के साथ लाइन में है, तो समझा आवश्यक के रूप में कई विभागों की स्थापना की, और सरकारी अधिकारियों के वेतन का भुगतान और शुरू कर देता था, और पुलिस विभाग को भी सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने की स्थापना की. लोक निर्माण विभाग भी स्थापना की, वह भी जाली मुद्रा का था, और Hijra का निर्माण.
उमर बिन Khatab 644 साल में मर फारसी का दास द्वारा मारे गए अबू Lu'lu'ah नाम दिया है. विपरीत अबू Bakr तुरंत उनके उत्तराधिकारी तय, उमर छह लोगों को दोस्त और उनमें से एक का चयन करें bermusyawah नियुक्त खलीफा बने. और दोस्तों के बीच चर्चा है कि उस्मान तीसरे खलीफा के रूप में चुने गए, Sayyidina अली इब्न अबी तालिब के साथ प्रतिस्पर्धा करने के बाद किया गया है.

• उप III ( 'Sayyidina Uthman इब्न Affan)
Uthman 12 साल के लिए खलीफा बन गया, उनके शासनकाल में आता है और निराशा की भावनाओं को शासन पैटर्न के आवेदन के लिए खुश होने का अंतिम चरण. समस्या है कि सरकार के पिछले खलीफा के साथ विभिन्न प्रणालियों के कारण उठो, उस्मान भी नरम थी सकते हैं और परिवारों को सरकार के महत्वपूर्ण पदों पर कब्जा, इस धारणा को जन्म देने के कई कि उस्मान एक गुड़िया परिवार था.
उस्मान के शासनकाल में आर्मेनिया, ट्यूनीशिया, साइप्रस, रोड्स और फारसी के शेष भाग के क्षेत्र में इस्लामी विस्तार को रोकने.
उस्मान सेवाओं वह उप सेना जब बन गई है कि कुरान अबू Bakr की सरकार के दौरान किए गए सुधार. इसके अलावा भी सड़क, पुल, मस्जिदों का निर्माण, उस्मान और मदीना मस्जिद का विस्तार.
उस्मान 655 साल में मर गया, वह बागी जो संतुष्ट सरकार Uthman इब्न Affan नहीं हैं द्वारा मारा गया था. इन दुखद घटनाओं के बाद, इस्लामी समुदाय के रूप में खलीफा अली इब्न अबी तालिब बताया.

• उप आईवी (अली इब्न अबी तालिब)
अवधि के खलीफा अली इब्न अबी तालिब, सरकार की स्थिरता हमेशा अशांति और विपक्ष दोनों आंतरिक और बाह्य इस्लाम के द्वारा चिह्नित है. 'हॉट सीट' खलीफा होने कब्जे वाले, वह Uthman इब्न Affan द्वारा नियुक्त, वह menggap कि अशांति लापरवाही और उनके लिए एक प्रमुख बनने की क्षमता की कमी के कारण गवर्नर्स खारिज कर दिया. अली भी वापस भूमि है कि पहले खलीफा प्रस्तुत किया गया था राज्य के लाभ के लिए, ले लिया, और फिर से कर वितरण की व्यवस्था शुरू की.
बाद में नहीं है, तब तक ही इस्लाम अली इब्न अबी तालिब, एक विद्रोह Talha, जुबैर और Aisha का सामना करने की जल की आंतरिक अशांति. इस विद्रोह असंतोष Talha, जुबैर और Aisha अली को 'हत्यारों Uthman इब्न Affan सज़ा नहीं निर्णय पर आधारित था. अली को शांतिपूर्ण साधनों के खोज के प्रयासों के बाद विफल, युद्ध अपरिहार्य था. जमाल के युद्ध (क्योंकि समय युद्ध था Aisha एक भयानक जल के साथ एक ऊंट की सवारी पर ऊंट) के रूप में जाना जाता युद्ध. इस युद्ध अली इब्न अबी तालिब, Talha जुबैर और Aisha से जीत को मार डाला गया था और पर कब्जा कर लिया और मदीना में वापस भेज दिया.
इसी समय, अली गवर्नर्स द्वारा जारी नीतियों के विरोध की अपनी शक्ति खो कारण. प्रतिरोध उन्हें दमिश्क, Muawwiyah के Oelh पर राज्यपाल का नेतृत्व किया. युद्ध के बाद जीत जमाल अली के साथ खत्म हुआ, उसकी सेना दमिश्क में स्थानांतरित कर. अली Shiffin क्षेत्र में सेना के जवानों Mu'awwiyah के साथ मिले थे, और लड़ाई अली और Shiffin युद्ध के रूप में जाना जाता Mu'awwiyah के बीच हुई. इस युद्ध के शांति समझौते के साथ समाप्त हुआ. लेकिन इस शांति समझौते के मुद्दे के समाधान की उम्मीद नहीं की अली इब्न अबी तालिब के रूप में, और यहाँ तक कि तीसरे समूह Khawarij के नेतृत्व किया था (जो लोग अली सेना से बाहर आया रैंकों, क्योंकि वे Mu'awwiyah के साथ एक शांति संधि से सहमत नहीं हूँ). बेशक, इस स्थिति हानिकारक अली, उसकी सेना ने अपने अनुयायियों को त्याग के बाद से कमजोर हो गया है, जबकि यह Mu'awwiyah शक्ति में वृद्धि हुई. उस समय इस्लाम की शक्ति तीन kekuatn poitik, अली के पहले, और Khawarij Mu'awwiyah के समर्थकों में विभाजित किया गया था. और 40 रमजान की 20 वीं मुख्यालय पर, अली सदस्यों में से एक Khawarij द्वारा मारा गया था.
बाद अली इब्न अबी तालिब, उनके बेटे द्वारा आयोजित kekhalifaan की मौत. हसन की कमजोर राजनीतिक कारण है कि वह शांति की स्थिति. इस समझौते के मुसलमानों के राजनैतिक नेतृत्व में वापस हो सकते हैं, Mu'awwiyah इब्न अबी Sufyan के अंतर्गत. इस समझौते के भी पहले चार ख़लीफ़ा खत्म हो गया, उमय्यदों के शुरू और नए इस्लामी राजनीतिक इतिहास के वितरण के साथ.

बी उमय्यदों राजवंश
विवेचना और लोकतांत्रिक खलीफा Rasyidah द्वारा लागू monarchical Mu'awwiyah इब्न अबी Sufyan द्वारा नियंत्रित प्रणाली की जगह प्रणाली. वह भी खलीफा का अर्थ परमेश्वर की ओर से सीधे नियुक्ति में खुद अल्लाह के खलीफा के रूप में, menebut. और यह राजनीतिक दुनिया में Mu'awwiyah इस्लामी समाज एक खलीफा के रूप में अपने काम के माध्यम से बदल गया है, वह पूरे समुदाय के लिए ठहराया था अपने बेटे Yazid के वफादार हैं. इस्लाम के राजनीतिक सभ्यता और इस्लामी राजनीतिक और लोकतांत्रिक विवेचना berazaskan के प्रतिमान के विकास के लिए फीका और बदलने लगा.
उमय्यद सत्ता के बारे में 90 साल. प्रारंभिक मदीना में केंद्रित राजधानी दमिश्क में स्थानांतरित कर. महान खलीफा और वंश कि Mu'awwiyah इब्न अबी Sufyan, अब्दुल मलिक इब्न Marwan, वालिद बिन अब्दुल मलिक, उमर इब्न अब्दुल अजीज और अब्दुल मलिक इब्न हाशिम है योगदान दिया.
इस राजवंश, जो Rasyidah Khilafah सरकार eksapansi शुरू में बंद का राज. विस्तार अपने विस्तार से एक अग्रणी खलीफा वंश के अनुसार होगा
ए आयु Mu'awwiyah ट्यूनीशिया स्थानीय नियंत्रण, Khurasan, अफगानिस्तान, काबुल. यहां तक कि नौसेना के लिए बीजान्टिन राजधानी कांस्टेंटिनोपल हमला.
बी अब्दुल मलिक के पूर्वी क्षेत्र में विस्तार जारी रखा और बल्ख, बुखारा, Khawarizm, Ferghana और Samarkhand महारत हासिल किया जा सकता है.
सी. वालिद पश्चिम पकड़ और नियंत्रण अल Jazair, मोरक्को, स्पेन, सेविला, Elvira, Toledo के लिए बड़े पैमाने पर विस्तार किया जाएगा.
विस्तार के क्षेत्र के अलावा, यह राजवंश भी सहित कई क्षेत्रों के विकास में योगदान: डाकघरों, सैन्य अनुशासन, मुद्रण मुद्रा, सरकार और प्रशासन में सुधार.
उमय्यद के कारण तबाही बाद ख़लीफ़ा लोगों, कमजोर और बुरे पुस्तक नैतिकता और विलासिता के लिए समर्पित के बारे में सोचा नहीं है. यह शक्ति और इस सरकार के लिए समर्थन और अंततः बानो उमय्यद के 750 साल के कम का नतीजा है अब्बास daulah बाहर अबू मुस्लिम अल Khorasani के साथ संबद्ध.

डी. वंश बानी अब्बास
Daula अबु क्योंकि संस्थापक और इस वंश के शासक बानी अब्बास के वंश में से है के लिए फोन किया था., पैगंबर मुहम्मद के चाचा. इस राजवंश के संस्थापक के रूप में अब्बास था Saffah. और इस्लाम के स्वर्ण युग इस वंश की सत्ता में है.
इतिहास सत्ता के daulah उमय्यद से अबु हाशिम daulah शुरू संक्रमण जब इस्लाम उनके हाथ में सत्ता की आवश्यकता है क्योंकि वे पैगंबर मुहम्मद के परिवार के पास हैं. मांग, लेकिन यह एक आंदोलन वास्तव में एक लंबा समय हो गया जब अली बिन अबी तालिब को हराने और हाशिम की जा रही मेहनत वंश के सिंहासन को उमय्यद राजवंश.
प्रचार अभी हो रहा है जब उमर बिन अब्दुल (717-720) अजीज बानी उमय्यद खलीफा बने शुरू कर दिया. राज्य की स्थिरता और सरकारी प्रणाली अच्छी तरह से काम किया, कल्याण और न्याय तो समान रूप से daulah और उसके लोगों के खिलाफ. आश्वासन उल्लेख किया है कि बानी अब्बास ट्रिगर को अल के क्षेत्र में आधारित आंदोलन Humaymah है, जो उस समय अब्दुल्ला बिन अब्बास, जो अपने बेटे द्वारा सफल हो गया था की नाम से एक तपस्वी नेतृत्व में शुरू विस्तार आंदोलन मुहम्मद करने के अधिकार को कमजोर नाम उस समय उमय्यद राजवंश. वह तीन क्षेत्रों menetpakan के प्रस्ताव का केंद्र है; (1) अल Humaymah नियोजन और संगठन के बीच; (एक संपर्क के रूप में 2 Kufa के), और (एक व्यावहारिक आंदोलन के केंद्र के रूप में 3 Khorasan के).
मोहम्मद की मृत्यु के बाद उनके इब्राहिम अल नाम बेटे इमाम, जो एक सरदार जो बहादुरी Khurasan जो अबू मुस्लिम Khorasani नाम से आया उठाया द्वारा सफल हो गया था. अबू Khorasan के मुस्लिम और जीत के बाद, विजय और अंत में इब्राहिम अल इमाम जीता daulah उमय्यद ने गिरफ्तार कर लिया और मृत्यु तक जेल में रहे. के बाद उनके भाई इब्राहिम की जगह अबू अब्बास, जो नदी के निकट Zab क्षेत्रों में सेना और बानी उमय्यदों अब्बास के बीच लड़ाई का नेतृत्व किया था. बानो हन्ना जीत की लड़ाई में और वहाँ से सीरिया और जीत बानी अब्बास की सेना में जीत हासिल कर रहे हैं.
में वर्ष. 132 एच / 750 अबु ख़लीफ़ा के प्रथम राजवंश के साथ एम खड़ा अबू अब्बास अल है Saffah. वंश काफ़ी समय तक रहता है, इस वर्ष 656 एएच / 1258 ई. के राजनीतिक और सामाजिक परिवर्तन और प्रशासन के एक ही स्वरूप की संस्कृति के आधार पर जब तक.
हालांकि पहले ख़लीफा अबू अब्बास था, वो सिर्फ एक अपेक्षाकृत बहुत कम समय के नेतृत्व में केवल चार साल के बारे में. यह तो अबू जफर अल द्वारा सफल daulah-Mansyur, वह जो सभी उमय्यदों के अपने विरोधियों के खिलाफ अपनी ताकत के साथ, और Syia'ah Khawarij जो अबु सरकार से बाहर रखा गया लगता है. अपने अधिकार सुरक्षित है तो व्यक्ति को stabilits में देश नुकसान माना जाता है इन राजवंशों से दूर लात. खुद को और अपने चाचा अबू मुस्लिम Khorasani कानून में मौत के लिए, प्रतियोगिता से उनकी स्थिति सुरक्षित है.
पूंजी के लाभ के लिए आंतरिक प्रशासन में 767 बगदाद में ले जाया गया था, और कार्यपालिका और न्यायिक संस्थाओं के रूप में. कार्यकारी शाखा में उन्होंने (विभाग के समन्वयक के रूप में मंत्री) विज़ीर sorng उठाया, वह भी प्रोटोकॉल राज्य के संस्थान की स्थापना की, राज्य के सचिव, पुलिस बल और सशस्त्र बलों को जारी रखा. वह एक न्यायाधीश के रूप में राज्य न्यायपालिका पर अब्दुर रहमान ने कहा. डाक ब्यूरो उमय्यद अतिरिक्त कार्य के साथ जारी रखा वंश के समय से ही अस्तित्व में है, लेकिन यह भी सभी स्थानीय प्राधिकारी के क्षेत्रों के लिए जानकारी का एक साधन के रूप में पत्र के पथ सेट है, तो है कि राज्य प्रशासन को सुचारू रूप से चला रहे हैं. डाक ब्यूरो निर्देशकों को भी खलीफा को स्थानीय गवर्नर्स की गतिविधियों की रिपोर्ट में कार्य किया.
Baramakih में लगभग 50 वर्षों के लिए विभाग विज़ीर या Marmaki, एक परिवार है जो बल्ख से, आया द्वारा नियंत्रित फारस (ईरान). पहली विज़ीर खालिद बिन बल्ख है, जो अपने याह्या बिन खालिद नाम बेटे द्वारा सफल हो गया था. बाद भी उसका बेटा है एक युवा विज़ीर बन गया है, जबकि उसके दूसरे बेटे Fadhli बिन याह्या पश्चिमी फारस और Khorasan के राज्यपाल बने. इस राज्य के प्रशासनिक मामलों में अधिक अवधि के दौरान परिवार फारसी से संभाला है. गैर परिवार प्रवेश बानी अब्बास की सरकार में अरबों एक विशिष्ठ पिछले वंश के अरब उन्मुख करने तत्व है.
खलीफा को भी फिर से कोशिश कर रही है क्षेत्रों पर विजय पहले स्वयं को मुक्त करने और सीमा क्षेत्रों में सुरक्षा की स्थापना. अपने प्रयासों में वर्ष पर एशिया गढ़, Malita शहर, क्षेत्र Sicilia Coppadicia और 758-765 में थे, Taurus पहाड़ों के पार उत्तरी सेना और Bosporus जलडमरू से संपर्क किया, और सम्राट संघर्ष विराम के दौरान Costantine वी. के साथ शांति (578-765 ), बीजान्टिन भुगतान वार्षिक श्रद्धांजलि. सेना भी कैस्पियन सागर में काकेशस, Daylami में Khazar तुर्की सेना का सामना करना पड़ा, तुर्की और भारत orksus के अन्य भागों में.
समय बदल अवधारणा पर Deputies, उन्होंने कहा: "मैं पृथ्वी" से संकेत मिलता है कि पर भगवान की शक्ति है कि मानव उप चुनाव पर यहोवा की ओर से एक जनादेश खलीफा Rasyidin युग की तरह का नहीं है था. और उनके मूल नाम से उनके और अधिक लोकप्रिय शीर्षक के नाम है. स्वर्ण शिखर अबू जफर अब्बास अल Mansyur द्वारा निर्मित Daula, और खलीफा महदी के समय से अगले सात पीढ़ियों ने खलीफा अल Wasiq के लिए सफल रहा था. और इस वंश लोकप्रियता के शीर्ष पर खलीफा हारून अल का समय है रशीद और उनके बेटे अल Ma'mun.
इस प्रकार इस्लामी सभ्यता का विशेष रूप से राजनीति और संस्कृति में प्रगति, कभी शास्त्रीय अवधि के, कुछ है जो अभूतपूर्व समय पर प्रगति नहीं है में इस्लामी सरकार द्वारा हासिल की. स्वर्ण युग, महिमा, राजनीतिक प्रगति से प्राप्त हाथ में सभ्यता और संस्कृति की प्रगति के साथ हाथ जाना महिमा. इस्लामी राजवंशों की ऊंचाई विशेष रूप से सोने की अवधि के पहले अबु अवधि में पाया जाता है, और बाद के समय में कमी के समय.

ई. उद्घाटन
सभ्यता की प्रगति और इस्लामी संस्कृति कभी शास्त्रीय अवधि में हासिल की है इस्लाम की अगली पीढ़ी के लिए एक बहुमूल्य विरासत को कैसे इस्लामी संस्कृति और सभ्यता के मूल्यों को जीवन के सभी पहलुओं में बदलना है. चलो ऐतिहासिक मूल्य में यह सिर्फ, भूल एक महान पीढ़ी पीढ़ी का सम्मान करता है कि इतिहास है होना है क्या नहीं.
इस्लामी सभ्यता है कि कुछ और खोदा जाना चाहिए सीखा है, और आज हम अनुसार सरकार हमारी सभ्यता और संस्कृति के साथ व्यवस्था की अवधारणा तैयार करना होगा. और एक परिवर्तन का बीड़ा उठाया है और एक इस्लामी आंदोलन शुरू, इस्लामी आंदोलनों और अपने परिवारों से शुरू किया जा सकता है. न केवल मीडिया के प्रचार मौखिक या लिखित fil के माध्यम से धर्म सामूहीकरण करना है, लेकिन इस fil मिशन को भी एक नई सभ्यता की शुरुआत का हिस्सा है कि इस्लामी कानून में रहते हैं.
ऊपर के आंकड़े से कुछ, एक संदर्भ और रहने की हमारी मानक, अगर मुसलमानों की ही पीढ़ियों इस्लाम की कुल असंभव कुछ अगर हम सुनहरे दिन और इस्लाम की महिमा फिर मिलेंगे नहीं है में प्रवेश किया था हो सकता है.
इस्लाम की भावना में, हम एक मानक इस्लाम की सफलता के लिए और संकेतक के रूप में आज इतिहास बना, इतिहास सिद्ध किया है कि मुसलमानों की सामूहिक शक्ति किसी को भी हरा सकते हैं. इस्लामी विनाश से पुनर्निर्माण अपने आप से शुरू होता है, छोटी छोटी बातों से अभी.

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